लड़की का चक्कर, दोस्त के लिए दुश्मनी और खौफनाक साजिश... ऐसे पकड़ा गया गोल्ड मेडलिस्ट रेसलर

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली पुलिस ने हत्या के प्रयास के एक मामले में बुधवार को एक स्टेट लेवल के गोल्ड मेडलिस्ट रेसलर को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान सुमित के रूप में हुई है, जो दो बार गोल्ड मेडल जीत चुका है. 21 अप्रैल को हुई वारदात के बाद आरोपी अपने साथियों के साथ फरार चल रहा था. दिल्ली से हरियाणा भागने की फिराक में है. इसी बीच पुलिस ने उसे धर दबोचा.

पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) सतीश कौशिक ने बताया कि रेसलर सुमित के दोस्त सागर की एक लड़की के चक्कर में दूसरे लड़के विष्णु से दुश्मनी थी. दोनों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था. उसे रास्ते से हटाने के लिए सागर ने अपने दोस्तों सुमित, निखिल, देव और अंकित के साथ मिलकर विष्णु को मारने की साजिश रची. इसके तहत पांचों ने उस पर गोलियां चलाई.

इस गोलीबारी के दौरान विष्णु किसी तरह से बच गया. लोगों के एकत्रित हो जाने की वजह से पांचों आरोपी वहां से भाग गए. इसके बाद विष्णु की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 24 अप्रैल को भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. सभी आरोपियों की तलाश की जा रही थी.

Advertisement

इसी क्रम में तिमारपुर थाना पुलिस को सूचना मिली कि सुमित दिल्ली के मुकरबा चौक बस स्टैंड से बस के जरिए हरियाणा भागने की फिराक में है. इसके बाद पुलिस की एक टीम ने आरोपी रेसलर को चारों तरफ से घेर लिया. उसे गिरफ्तार करके अपने हिरासत में ले लिया. पुलिस टीम में एसीपी विवेक त्यागी, इंस्पेक्टर सतीश मलिक, हवलदार विकास डबास आदि शामिल थे.

तिहाड़ में बंद हैं ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार

बताते चलें कि ये पहली बार नहीं है कि जब कोई रेसलर इस तरह आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाया गया है. इसका एक लंबा इतिहास रहा है. इससे पहले मशहूर रेसलर ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को भी एक जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल वो साल 2021 से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.

पहलवान सुशील कुमार पर संपत्ति विवाद को लेकर 4 मई, 2021 को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ और उसके दोस्तों जय भगवान और भगत के साथ मारपीट करने का आरोप है. इस वारदात को अंजाम देने के बाद सुशील फरार हो गए थे. लेकिन 17 दिन बाद 23 मई 201 को उनको दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

crime

28 साल पहले शुरू हुआ था गैंगस्टरों और पहलवानों का नेक्सस

वैसे गैंगस्टर और पहलवानों का नेक्सस 28 साल पहले शुरू हुआ था. साल 1989 में नजफगढ़ के ढिचाऊं और मितराऊं गांव में गैंगवार की शुरुआत कृष्ण पहलवान ने की थी. कृष्ण ने साल 1992 में अपने ही रिश्तेदार रोहतास की हत्या कर दी थी. इस गैंगवार में अब तक 200 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इसके पीछे की वजह वर्चस्व की लड़ाई रही है.

कृष्ण पहलवान ढिचाऊं कला का जबकि अनूप बलराज मितराऊं गांव का रहने वाला था. एक प्लाट को लेकर ये गैंगवार शुरू हुई थी, जो आज भी सुलग रही है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पिछले एक साल में 2 दर्जन से ज्यादा पहलवानों पर हत्या, हत्या के प्रयास, धमकी देना और मारपीट के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इनमें ज्यादातर किसी अखाड़े के विवाद से जुड़े हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Pune Hoarding Collapse: मुंबई के बाद पुणे में तेज हवाओं से गिरा होर्डिंग, घोड़ा हुआ घायल; इलाज जारी

पीटीआई, पुणे। पुणे शहर में तेज हवाओं के कारण होर्डिंग गिरने से एक घोड़ा घायल हो गया जबकि कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एक अधिकारी के अनुसार, पुणे-सोलापुर राजमार्ग पर कवडी पाट टोल बूथ के पास एक विवाह समारोह स्थल के बाहर लगा होर्डिंग शनिवार शाम गिर ग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now